Monday, February 18, 2019

LEARN ABOUT YOGA AND ITS BENEFITS

                                     LEARN ABOUT YOGA AND ITS BENEFITS



#ASTROLOGER _DEV_SWAROOP_SHASTRIJI  ने हमे बताया कि  #YOG संस्कृत धातु 'युज' से निकला है, जिसका मतलब है व्यक्तिगत चेतना या आत्मा का सार्वभौमिक चेतना या रूह से मिलन। योग, भारतीय ज्ञान की पांच हजार वर्ष पुरानी शैली है। हालांकि कई लोग योग को केवल शारीरिक व्यायाम ही मानते हैं, जहाँ लोग शरीर को मोडते, मरोड़ते, खींचते हैं और श्वास लेने के जटिल तरीके अपनाते हैं। यह वास्तव में केवल मनुष्य के मन और आत्मा की अनंत क्षमता का खुलासा करने वाले इस गहन विज्ञान के सबसे सतही पहलू हैं | योग का अर्थ इन सब से कहीं विशाल है । योग विज्ञान में जीवन शैली का पूर्ण सार आत्मसात किया गया है।
योग हमें शारीरिक, मानसिक रूप से तथा श्वसन में लाभ देता हैं। जब आप सुन्दर विचारो के संग होते हैं तो जीवन यात्रा शांति, ख़ुशी और अधिक ऊर्जा से भरी होती हैं।
#OSHO का भी कहना था कि योग धर्म, आस्था और अंधविश्वास से परे है। योग एक सीधा विज्ञान है। प्रायोगिक विज्ञान है। योग है जीवन जीने की कला। योग एक पूर्ण चिकित्सा पद्धति है। एक पूर्ण मार्ग है- राजपथ। दरअसल, धर्म लोगों को खूंटे से बांधता है और योग सभी तरह के खूंटों से मुक्ति का मार्ग बताता है।

यदि आप भी #YOGA#JYOTISHI #NUMEROLOGY #ASTROLOGY से सम्बंधित कुछ जानना चाहते है या फिर  सीखना चाहते है तो कृपया संपर्क कीजिये :-

#Swami_Dev_Swroop_Shastri
(09219634387)
#Manglam_Vidhya_Peeth_Agra

आप फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते है :-

No comments:

Post a Comment